PM Yojana Adda

PM Yojana Adda

भारत का No .1 सरकारी योजना वेबसाइट

Home

40 Lakh Students of Jharkhand Will get Uniforms: झारखंड के 40 लाख विद्यार्थियों को मिलेगी पोशाक, जाने क्या है पुरी जानकारी

झारखंड के 40 लाख विद्यार्थियों को मिलेगी पोशाक
PM yojana Adda 2024 को 5 स्टार दे
[Total: 2 Average: 4.5]

40 Lakh Students of Jharkhand Will get Uniforms: जैसे ही इलेक्शन का दिन यानी विधानसभा का इलेक्शन का तारीख सामने आता जा रहा है झारखंड सरकार लगातार लोगों की हित के लिए योजनाएं एवं सुविधाओं को लांच कर रही है। बताया जा रहा है झारखंड की सरकार के द्वारा 40000 विद्यार्थी के लिए पोशाक देने वाली है। इसी चीज को लेकर इस आर्टिकल में हम आपके साथ इनफॉरमेशन शेयर करने वाले हैं।

झारखंड सरकार के द्वारा खास (झारखंड के 40 लाख विद्यार्थियों को मिलेगी पोशाक) करके विद्यार्थियों के लिए जो आठवीं में पढ़ रहे हैं उनको लेकर बाद अपडेट जारी कर दिया गया है। जहां पर बताया जा रहा है कि झारखंड सरकार के द्वारा जो कक्षा आठवीं में पढ़ रहे 40,000 विद्यार्थी को सरकार के द्वारा उन्हें पोशाक दी जा रही है। इसको लेकर झारखंड के शिक्षा मंत्री के द्वारा वित्तीय वर्ष 2024-25 में अनाउंस कर दिया गया है। आप पर 40000 विद्यार्थियों को पोशाक मिलने वाली है। इसी चीज को लेकर झारखंड सरकार के द्वारा एक प्लेटफार्म में ट्वीट कर कर लोगों को बताया है। इसके अलावा यह भी बता दूं कि यह भी न्यूज़ आ रही है कि इसके बदले यानी की यदि ऐसा नहीं होता है, तो कक्षा 1 से 8 तक के सभी 40 लाख छात्रों के बैंक खातों में पोशाक खरीदने के लिए सरकारी DBT के माध्यम से राशि उनके अकाउंट में सीधे ट्रांसफर किया जाएगी। इसी चीज को और भी डिटेल से हम इस आर्टिकल के अंदर जाने वाले हैं।

झारखंड के 40 लाख विद्यार्थियों को मिलेगी पोशाक

झारखंड सरकार के द्वारा खास करके विद्यार्थियों के लिए जो आठवीं में पढ़ रहे हैं उनको लेकर बाद अपडेट जारी कर दिया गया है। इसी चीज को लेकर झारखंड सरकार के द्वारा एक प्लेटफार्म में ट्वीट कर कर लोगों को बताया है।

जहां पर बताया जा रहा है कि झारखंड सरकार के द्वारा (झारखंड के 40 लाख विद्यार्थियों को मिलेगी पोशाक) जो कक्षा आठवीं में पढ़ रहे 40,000 विद्यार्थी को सरकार के द्वारा उन्हें पोशाक दी जा रही है। इसको लेकर झारखंड के शिक्षा मंत्री के द्वारा वित्तीय वर्ष 2024-25 में अनाउंस कर दिया गया है। आप पर 40000 विद्यार्थियों को पोशाक मिलने वाली है। इसके अलावा यह भी बता दूं कि यह भी न्यूज़ आ रही है कि इसके बदले यानी की यदि ऐसा नहीं होता है, तो कक्षा 1 से 8 तक के सभी 40 लाख छात्रों के बैंक खातों में पोशाक खरीदने के लिए सरकारी DBT के माध्यम से राशि उनके अकाउंट में सीधे ट्रांसफर किया जाएगी। पांचवीं कक्षा तक के विद्यार्थी को दो सेट में पोशाक मिलेगा जैसे कि एक फुल स्वेटर और एक सेट जूता-मोजा के लिए कुल 600 रुपये मिलेंगे। वहीं, छठी से लेकर आठवीं कक्षा के छात्र-छात्राओं को दो सेट पोशाक मिलेगा जिसमे से एक फुल स्वेटर और एक सेट जूता-मोजा के लिए कुल 760 रुपये प्रदान किए जाएंगे। पोशाक वितरण से पहले, झारखण्ड राज्य के स्वयं सहायता समूहों की क्षमता का आकलन किया जाएगा।

झारखंड के 40 लाख विद्यार्थियों को मिलेगी पोशाक: 1 से लेकर पांचवी के छात्र-छात्रों के लिए

दो सेट पोशाक 350 रुपए
एक फूल स्वेटर 150 रुपए
एक सेट जूता मोजा100 रुपए
कुल 600 रुपए

झारखंड के 40 लाख विद्यार्थियों को मिलेगी पोशाक: छठवीं से लेकर आठवीं के छात्र-छात्रों के लिए

दो सेट पोशाक 400 रुपए
एक फूल स्वेटर 200 रुपए
एक सेट जूता मोजा 160 रुपए
कुल 760 रुपए

यह साल के नवंबर दिसंबर में झारखंड में विधानसभा इलेक्शन होने वाला है उससे पहले ही सरकार के द्वारा लगातार लोगों के हित के लिए प्लान और योजनाओं को शुरू कर रही है। झारखंड (झारखंड के 40 लाख विद्यार्थियों को मिलेगी पोशाक) के सभी प्रारंभिक स्कूलों में पढ़ने वाले 40 लाख छात्र-छात्राओं को शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए पोशाक दी जाएगी। ये पोशाक स्वयं सहायता समूहों द्वारा तैयार की जाएगी, और इसके लिए पहले उनकी क्षमता का आकलन किया जाएगा। स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग के प्रभारी सचिव उमाशंकर सिंह ने सभी जिलों को इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं। जिन छात्र-छात्राओं के पास बैंक खाते नहीं हैं, उनके माता-पिता के जनधन खाते या अन्य उपलब्ध खातों में पोशाक की राशि का भुगतान किया जाएगा।

इसके अलावा मैं बता दूं यदि Jharkhand Kisan Karj Mafi Yojana 2024 के बारे में जानना चाहते हैं तो इस संबंध हमने एक आर्टिकल्स बनाया है जहां पर आप पढ़ सकते हो।